नवरात्री में यह काम करने से नहीं होगी कभी धन की कमी

नवरात्री मुख्य तौर पर हिन्दुओं का त्यौहार है जिसका मतलब होता है नौ रातें। इन नौ रातों में देवी माँ के नौ रूपों की पूजा की जाती है। नवरात्री में लोग देवी माँ की पूजा करते है और व्रत रखते है। माँ के नौ रूपों की पूजा को बेहद फलदायिक माना गया है। अगर आप देवी माँ को प्रसन्न करने में सफल हो जाते है तो आप पर सारी उम्र देवी माँ की कृपा बनी रहेगी।
ऐसी मान्यता है कि अगर नवरात्रों में अगर आप घर में कुछ चीज़ें लेकर आते है तो आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी। आज हम आपको इन चीज़ों के बारे में बताते है।

कमल का फूल
माँ लक्ष्मी को कमल का फूल बेहद प्यारा होता है। अगर आप माँ लक्ष्मी को कमल का फूल अर्पण करते है तो माँ की कृपा हमेशा बनी रहती है।

सोने या चांदी का सिक्का
नवरात्री में सोने का या चांदी के सिक्के को घर में लाना बेहद शुभ मन जाता है। ऐसे में चांदी का या सोने के सिक्के जिस पर माँ लक्ष्मी या गणेश जी का चित्र अंकित हो उसे आप घर पर ला सकते है।

माँ लक्ष्मी की फोटो या मूर्ति
नवरात्रों में आप माँ लक्ष्मी की मूर्ति या चित्र को भी लाया जा सकता है। इसमें ध्यान देने योग्य बात से चित्र लाया जाये जिस में माँ लक्ष्मी कमल के फूल पर विराजमान हो और उनके हाथ से धन की वर्षा हो रही हो।

मोर का पंख
मोर पंख को अगर विद्यार्थियों के कमरे में रखा जाये तो उन्हें विद्या की प्राप्ति होती है। मोर पंख माँ सरस्वती को बेहद प्रिय है।

सोलह सिंगार का सामान
सोलह सिंगार के सामान को नवरात्रियों में जरूर लाना चाहिए। उससे देवी माँ की प्रसन्न रहती है।

देखा दोस्तों , तो नवरात्रियों में छोटे छोटे उपाय करके आप देवी माँ को खुश कर सकते है और उनकी कृपा के पात्र बन सकते है।

प्रातिक्रिया दे