India record win against Australia: बना दिया नया कीर्तिमान

India record win against Australia: भारतीय टीम ने पहले ही टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर हरा दिया है। भारतीय टीम के लिए आज दिन बेहद खास रहा और भारतीय टीम एक बड़ा इतिहास रचने में कामयाब रही।

India record win against Australia, Created History

क्रिकेट इतिहास में आज तक भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर पहला टेस्ट मैच नहीं हरा पाई थी। हालाँकि इस जीत को ऑस्ट्रेलियाई पुछले बल्लेबाज़ों ने फीका जरूर किया। ऑस्ट्रेलिया के आखिरी तीन विकेट झटकने के लिए भारतीय गेंदबाज़ों को कड़ा संघर्ष करना पड़ा। आखिरी तीन विकटों के मध्य 100 से भी ज्यादा रनों की सांझेदारी हुई। अंत में उनका यह संघर्ष रंग लाया और भारत एक मैच जीत गया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 291 पर आल आउट कर दिया और 31 रनों से यह मैच जीता।

आखिरी विकेट हेज़लवुड का गिरा। उन्होंने 13 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में मार्श ने सर्वाधिक 60 रन बनाये।

इस जीत में चेतेश्वर पुजारा के पहली पारी में शतक का बेहद अहम् योगदान रहा। पुजारा के शतक की बदौलत ही भारतीय टीम पहली पारी में 250 रन बना पाई। पिछले कुछ समय से भारतीय गेंदबाज़ों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। फिर चाहे साउथ अफ्रीका या इंग्लैंड। अब ऑस्ट्रेलिया में भी भारतीय गेंदबाज़ों ने भारत की जीत को निश्चित किया।

जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने दोनों पारियों में कुल 6-6 विकेट झटके। मोहम्मद शमी ने दोनों पारियों में 5 विकेट और इशांत शर्मा ने 3 विकेट लिए।

Pic Credit: SonyLiv

प्रातिक्रिया दे