Ind vs Eng First T20 July 2018: KL Rahul और Kuldeep Yadav चमके, India की England पर शानदार जीत

Ind vs Eng First T20 July 2018: India और England के बीच मैनचेस्टर में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में KL Rahul की बल्लेबाज़ी और Kuldeep Yadav की गेंदबाज़ी के चलते भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। यह जीत भारत के लिए इस मायने में भी बड़ी है कि इंग्लैंड की धरती पर टी20 मैच में भारत पहली बार जीता है।

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड की टीम कुलदीप यादव के सामने ढेर हो गई। कुलदीप यादव की गेंदों का इंग्लिश बल्लेबाज़ कोई तोड़ नहीं निकाल पाए और लगातार अपने विकेट खोते चले गए। इंग्लैंड ने जैसन रॉय और जोस बटलर के दम पर शुरुआत शानदार की मगर अपनी शुरुआत को कायम नहीं रख पाए। रॉय ने 30 और बटलर ने 69 रनों की पारी खेली। कुलदीप ने एक ही ओवर में मॉर्गन, बैरस्टोव और रुट को आउट कर दिया हालाँकि वह हैट्रिक लेने से चूक गए। कुलदीप ने 5 विकेट चटकाए। इंग्लैंड की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 159 रन बनाये और भारत के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा। Kuldeep Yadav को उनकी गेंदबाज़ी की बदौलत मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड दिया गया।

Ind vs Eng First T20 July 2018: KL Rahul and Kuldeep Yadav Shines

जवाब में बल्लेबाज़ी करने आए सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन केवल 4 रन बना कर आउट हो गए। उसके बाद केएल राहुल नाम का तूफ़ान आया। राहुल ने आतिशी पारी खेलते हुए केवल 54 गेंदों पर नाबाद 101 रन जड़ दिए और भारत को जीत दिला दी। अपनी पारी में उन्होंने 5 दनदनाते हुए छक्के और 10 चौके लगाए। यह राहुल की टी20 मैचों में दूसरा अंतररष्ट्रीय शतक है। इसके इलावा रोहित शर्मा ने 32 रनों की पारी खेली। भारत ने यह मैच 8 विकेट से जीता।

Watch Full Scorecard

इस मैच में एक उपलब्धि कप्तान Virat Kohli के नाम पर भी रही। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय टी20 में अपने 2000 रन पूरे कर लिए है। इसी के साथ कोहली सबसे तेज़ 2000 रन पूरा करने वाले खिलाड़ी बन गए है। उन्होंने केवल 60 मैचों की 56 पारियों में 2000 रन पूरे किये। उनके इलावा मार्टिन गुप्टिल, ब्रेंडन मैक्कल्लुम और शोएब मालिक ने 2000 रन पूरे किये है।

प्रातिक्रिया दे