Bangladesh Shameful lowest Test Record: वेस्ट इंडीज खिलाफ टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

Bangladesh Shameful lowest Test Record: बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला चल रही है। इस श्रृंखला का पहला मैच 4 जुलाई से शुरू हुआ जिसमें बांग्लादेश ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया है। बांग्लादेश की टीम एक पारी में अपने सबसे कम के स्कोर पर आल आउट हो गई।

Bangladesh Shameful lowest Test Record, bowled out for lowest test score

बांग्लादेश की पहली पारी केवल 43 रनों पर ही सिमट गई। इससे पहले बांग्लादेश की टीम 2007 में श्रीलंका के खिलाफ एक पारी में 62 रनों पर सिमटी थी। बांग्लादेश की टीम पहले सत्र में केवल 18.4 ओवर ही खेल पाई और वेस्ट इंडीज के तेज़ गेंदबाज़ों के आगे टिक नहीं पाई। लिटन दास को छोड़ कर कोई भी बल्लेबाज़ दो अंको के स्कोर को पार नहीं कर पाया। लिटन दास ने सर्वाधिक 25 रन बनाये। कप्तान शाकिब अल हसन समेत 4 बल्लेबाज़ तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए और शून्य पर आउट हो गए। मुश्फिकुर रहमान, महमुदुल्लाह जैसे बड़े खिलाड़ी शून्य पर आउट हो गए।

Also See: India’s First T20 win in England

Watch Scorecard at Espncricinfo

वेस्ट इंडीज का टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला सही साबित हुआ और उनके तेज़ गेंदबाज़ों ने जमकर आग उगली। केमार रोच ने सर्वाधिक 5 खिलाड़ियों को चलता किया। मिगुएल कम्मिंस के नाम 3 और जैसन होल्डर को 2 विकेट मिले। उसके बाद वेस्ट इंडीज की टीम ने पहले दिन का खेल ख़त्म होने तक 2 विकेट खोकर 201 रन बना लिए थे। क्रैग ब्रैथवेट और डिवॉन स्मिथ ने शानदार अर्धशतक लगाए। ब्रैथवेट नाबाद 88 रनों पर अभी खेल रहे है जबकि स्मिथ 58 रन बनाकर आउट हो चुके है। उनके इलावा कैरन पॉवेल ने 48 रनों की पारी खेली। पहले दिन का खेल ख़त्म होने तक बांग्लादेश की टीम बैकफुट पर आ चुकी है और जीत के लिए उन्हें बेहद संघर्ष करना होगा।

Pic Credit : Internet

प्रातिक्रिया दे