7 Year old Archie Schiller बना ऑस्ट्रेलिया टीम का सह कप्तान

7 Year old Archie Schiller: ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच मेलबॉर्न में 26 दिसंबर को खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के मौके पर सबसे युवा खिलाड़ी को शामिल किया गया है। इस युवा खिलाड़ी का नाम आर्ची शिलर है। आर्ची को ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा बनाया गया है और साथ ही वह टिम पेन के सह कप्तान भी होंगे।

7 Year old Archie Schiller, New Co captain of Australian Cricket Team

आर्ची का सपना ऑस्ट्रेलिया टीम का कप्तान बनने का है और वह एक लेग स्पिनर है। आपको बता दें आर्ची दिल की बीमारी से पीड़ित है। उसका चयन ‘मेक ए विश ऑस्ट्रेलिया फाउंडेशन’ की वजह से संभव हो पाया है। रविवार को ‘बूपा फॅमिली डे’ के अवसर पर यारा पार्क में इस की घोषणा की गई।

शनिवार के दिन आर्ची के जन्मदिन को यादगार बनांते हुए टिम पेन ने उन्हें यह जानकारी दी। आर्ची को टीम में चुने जाने की घोषणा इस महीने की शुरुआत में ही हो गई थी। उस समय इस बात की जानकारी नहीं थी कि उन्हें किस टेस्ट मैच के लिए चुना जायेगा।

महीने की शुरुआत में आर्ची को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साथ समय भी मिला। उन्होंने टीम के साथ प्रैक्टिस भी की जिसमें वह लेग स्पिन डालते देखे गए। यह वाकई में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से प्रशंसनीय कदम है।


आर्ची के जन्म लेने के तीन महीने बाद ही उनकी दिल की बीमारी के बारे में पता चला था। उसके बाद उनका दो बार ऑपरेशन हुआ। अब अगले मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम होगी जिसमें आर्ची शिलर का नाम भी होगा।

Pic Credit: twitter.com/Cricketcomau

प्रातिक्रिया दे