रोहित शर्मा ने दिखा दिया कि वही है भारतीय टीम के शक्तिमान

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में सिर्फ एक ही खिलाड़ी की बात पूरे मैच में होती रही। इस खिलाड़ी को अगर भारतीय टीम का शक्तिमान कहा जाये तो गलत नहीं होगा। जी हाँ दोस्तों, वो खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि हिटमैन के नाम से मशहूर भारतीय सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा है जो इस समय भारतीय टीम के कप्तान भी है। रोहित शर्मा ने कल दिखा दिया कि क्यों उन्हें विश्व का सबसे खतरनाक और विस्फोटक बल्लेबाज़ के रूप में जाना जाता है।

लगा सकते है तिहरा शतक एकदिवसीय में

जहाँ बाकि बल्लेबाज़ों के शतक लगाने में पसीने निकल जाते है वहीं रोहित शर्मा के लिए दोहरा शतक लगाना बायें हाथ का खेल है। अभी तक एकदिवसीय मैचों में केवल 7 ही दोहरे शतक लगे है जिनमें से 3 तो सिर्फ रोहित शर्मा के बल्ले से निकले है। रोहित ने पिछले चार साल में ही तीन दोहरे शतक लगा दिए। दूसरे मैच के अंत में पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज़ आकाश चोपड़ा ने तो यहाँ तक कह दिया कि भविष्य में रोहित तिहरा शतक भी लगा सकते है।

रोहित शर्मा तोड़ सकते है लारा का भी रिकॉर्ड

वैसे तो रोहित शर्मा को टेस्ट मैचों में बेहद कम मौके मिले है और ज्यादातर वो मध्यक्रम में ही बल्लेबाज़ी करते है। अगर रोहित को टेस्ट मैचों में भी लगातार मौके मिलते रहे तो जल्दी ही वह ब्रायन लारा का 400 रनों का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते है। लारा ने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ एक पारी में 400 रन बनाये थे। हम उम्मीद करते है रोहित आने वाले दिनों में एकदिवसीय में तिहरा शतक लगाएंगे और टेस्ट क्रिकेट में लारा का रिकॉर्ड जल्दी ही तोड़ेंगे।

Leave a Reply