MiVsKKR: ईशान की तूफानी पारी की बदौलत मुंबई पहुंचा टॉप 4 में

MiVsKKR के बीच कल आईपीएल 2018 का 41वां मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया। इस मैच में ईशान किशन की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी और फिर गेंदबाज़ों की शानदार गेंदबाज़ी के दम पर मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 102 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। यह इस आईपीएल में किसी भी टीम की सबसे बड़ी जीत है। इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस ने कोलकाता को 5वें स्थान पर धकेलते हुए खुद टॉप 4 में जगह बना ली है।

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम की तरफ से खेलते हुए ईशान किशन ने आतिशी अंदाज़ में बल्लेबाज़ी की। उन्होंने तेज़ी से रन बनाते हुए इस सत्र का दूसरा सबसे तेज़ अर्धशतक लगाया। 50 रन पूरे करने के लिए उन्होंने केवल 17 गेंदें खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 6 छक्के और 5 चौके भी लगाए। कुलदीप यादव के एक ओवर में तो उन्होंने 4 छक्के लगाते हुए 25 रन जुटा लिए। उन्होंने केवल 21 गेंदों में 62 रन बनाये। उनकी इस पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने अपने निर्धारित ओवरों में 210 रन बना दिए।

इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बल्लेबाज़ों ने शुरू में ही हथियार डाल दिए। कोलकाता की टीम अपने निर्धारित 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 108 रन बनाकर आउट हो गई। कोलकाता की तरफ से क्रिस लिन और नितीश राणा ने सर्वाधिक 21 रन बनाये। कप्तान दिनेश कार्तिक भी केवल 5 रन ही बना पाए। मुंबई की तरफ से पांड्या भाईयों ने 2-2 विकेट चटकाए।

पूरा स्कोर बोर्ड आप आईपीएल टी20 की आधिकारिक वेबसाइट पर देखने के लिए क्लिक करें।

Leave a Reply