Ind Vs SA 2nd Test इस पूर्व खिलाड़ी ने छोड़ी उम्मीद, कहा भारत मैच हारेगा


Ind Vs SA 2nd Test दूसरे टेस्ट के चौथे दिन का खेल ख़त्म होने तक भारतीय टीम मुश्किल स्तिथि में फँस चुकी है। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने दूसरी पारी में भारत के तीन महत्वपूर्ण विकेट झटक कर मैच में अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। कल भारतीय गेंदबाज़ों ने बढ़िया गेंदबाज़ी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम को 258 रन पर आउट कर दिया था और दक्षिण अफ्रीकी टीम ने भारत को जीतने के लिए 287 रनों का लक्ष्य दिया।

गावस्कर ने भारतीय टीम की जीत की उम्मीद छोड़ी

भारत के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर ने भारत के अब जीतने की उम्मीद छोड़ दी है। जब उनसे भारत के जीतने की संभावना के बारे में पूछा तो उन्होंने बड़े निराश स्वर में भारत के हार की भविष्यवाणी की। उन्होंने कहा कि विराट कोहली के आउट होने से भारत की संभावना ख़त्म हुई। अगर कोहली आउट न होते तो भारत यह मैच जीत जाता। अब बाकी बचे किसी भी खिलाड़ी में भारत को मैच जीताने की क़ाबलियत नहीं है। कोई भी खिलाड़ी टीम को जीताने वाली फॉर्म नहीं है। भारत की टीम 200-250 तक स्कोर बना सकती है मगर कोई भी खिलाड़ी अब भारत को जीता नहीं सकता।

लुंगी ने बजायी भारतीय बल्लेबाज़ों की पुंगी

भारतीय टीम की दूसरी पारी की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज़ों ने भारतीय बल्लेबाज़ों को संभलने का मौका ही नहीं दिया। रबाडा ने सबसे पहले मुरली विजय की गिल्लियां उड़ा दी। मुरली सिर्फ 9 ही रन बना पाए। उसके बाद लुंगी नगिडी के तूफ़ान के आगे भारतीय बल्लेबाज़ टिक नहीं पाए। सबसे पहले उन्होंने लोकेश राहुल को सिर्फ 4 के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। उसके बाद पहली पारी के शतकवीर विराट कोहली को एक अंदर आती गेंद पर पगबाधा आउट कर दिया। गेंद इतनी तेज़ी से अंदर आई कि कोहली कुछ समझ नहीं पाए और पगबाधा आउट हो गए। हालाँकि उन्होंने रिव्यु भी लिया मगर उसमें गेंद विकेट से टकराती हुई दिख रही थी। फ़िलहाल चौथे दिन का खेल ख़त्म होने तक चेतेश्वर पुजारा और पार्थिव पटेल क्रीज़ पर टिके हुए है और भारत का स्कोर 35 तक पहुँच चुका है।

Pics: Internet

Leave a Reply