हार्दिक पांड्या की बल्लेबाज़ी बदौलत भारत ने की वापसी, शतक से चुके

हार्दिक पांड्या ने आज फिर से भारतीय टीम में अपनी अहमियत दिखा दी है। भारत की गिरती विकेटों पर एक छोर से पांड्या ने अपनी विकेट संभाल कर रखी। मगर पांड्या साउथ अफ्रीका में अपना पहला शतक लगाने से चूक गए। उन्होंने 95 गेंदों पर शानदार 93 रन बनाये जिसमें उन्होंने 14 चौके और 1 छक्का भी लगाया।

टीम ने 92 रनों पर खोये 7 विकेट

पहली पारी में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही। भारत ने अपने शुरुआती 3 विकेट सिर्फ 27 रन पर ही खो दिए। कल के 28 रन से आज आगे खेलते हुए भारतीय टीम ने संभल कर खेलना शुरू किया। पुजारा और रोहित शर्मा ने बेहद धीमी गति से रन बनाये। रोहित शर्मा ने 59 रन खेलते हुए सिर्फ 11 रन बनाये। 11 रन बना कर रोहित रबाड़ा की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। पहले सत्र में टीम ने केवल 1 ही विकेट गवाया मगर रन भी सिर्फ 48 ही जोड़ पाए उस सत्र में। दूसरे सत्र की पहली ही गेंद पर पुजारा भी फिलेंडर की गेंद पर 26 रन बना कर आउट हो गए। पुजारा के आउट होने के बाद अश्विन और साहा भी ज्यादा नहीं चल पाए और भारतीय टीम के महज 92 रनों पर ही 7 विकेट खो दिए।

हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर ने संभाली लड़खड़ाती हुई पारी

भारतीय टीम 7 विकेट खो कर बेहद मुश्किल हालातों का सामना कर रही थी। ऐसे समय में हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार ने टीम की लड़खड़ाती हुई पारी को संभाला। पांड्या ने मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए और अपना स्वाभिक खेल खेला। भुवनेश्वर ने भी धैर्य से खेलते हुए पांड्या का बाखूबी साथ निभाया। दोनों ने मिल कर 99 रनों की सांझेदारी निभाई। भुवनेश्वर ने 25 रन बनाये। भारतीय टीम की पहली पारी 209 रन बना कर सिमट गयी।

All pics credit: BCCI

Leave a Reply