Asia Cup 2018 Ind vs Pak Super 4: धवन रोहित के शानदार शतक

Asia Cup 2018 Ind vs Pak Super 4: भारत के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन और कप्तान रोहित शर्मा के शानदार शतकों की बदौलत भारत ने पाकिस्तान पर विकटों के मामले में सबसे बड़ी जीत हासिल की है। भारत ने यह मुकाबला 9 विकेटों से जीता और एशिया कप 2018 के फाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है।

Asia Cup 2018 Ind vs Pak Super 4, Dhawan Rohit hits century

टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों ने पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों को बांधे रखा जिस वजह से पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों पर दवाब बना। इमाम उल हक़ 10 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हो गए। केवल 58 रनों पर तीन विकेट खोने के बाद शोएब मलिक और कप्तान सरफ़राज़ अहमद ने पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर 107 रनों की सांझेदारी निभाई। मलिक 78 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर धोनी को कैच दे बैठे। कप्तान सरफ़राज़ भी कुलदीप यादव की गेंद को मिड विकेट के ऊपर से मारने के चक्कर में रोहित शर्मा को 44 रनों पर कैच दे बैठे। उसके बाद पाकिस्तान की टीम ज्यादा रन नहीं बना पाई। आखिरी ओवरों में यॉर्कर्स कर किसी बल्लेबाज़ के पास कोई जवाब नहीं था। पाकिस्तान अपने निर्धारित 50 ओवरों में केवल 237 रन ही बना पाई।

Watch Full Scorecard

जवाब में शिखर धवन और रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत की। दोनों ने शतक ठोक डाला और पहली विकेट के लिए 210 रनों की सांझेदारी निभाई। शिखर धवन ने एकदिवसीय मैचों में 15वां शतक लगाया और रोहित शर्मा ने 19वां शतक लगाया। जीत से कुछ समय पहले शिखर धवन 114 रन बनाकर रन आउट हो गए। शिखर धवन ने युवराज सिंह को शतकों के मामले में पीछे छोड़ दिया। युवराज के नाम 14 एकदिवसीय शतक है। भारत को जीत तक रोहित शर्मा और अम्बाती रायडू ने पहुँचाया। रोहित ने 111 रन और रायडू ने 12 रन बनाये। शिखर धवन को मैन ऑफ़ द मैच दिया गया। भारत ने 40वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। अब भारत का अगला मुकाबला 25 सितम्बर को अफगानिस्तान के साथ होगा। अफगानिस्तान अपने पहले दोनों मैच हार कर एशिया कप से बाहर हो चूका है।

Pic Credit: Twitter.com/bcci

प्रातिक्रिया दे