श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ की धमाकेदार पारियाँ, पॉइंट टेबल में इतने स्थान का हुआ फायदा

श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ की बदौलत कल के मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने एक बड़ा सपना देखा और उस सपने को हक़ीक़त में तब्दील भी कर दिया। दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चले मुकाबले में दिल्ली की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कोलकाता को 55 रनों के बड़े अंतर से हराया। पहली बार कप्तानी कर रहे युवा श्रेयस अय्यर और युवा पृथ्वी शॉ ने शानदार पारियां खेल कर दिल्ली की टीम को एक बड़ी जीत दिलाई।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही। पृथ्वी शॉ और कोलिन मुनरो ने पहले विकेट के लिए शानदार 59 रन जोड़े। मुनरो 33 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद मैदान पर उतरते ही दिल्ली के नए कप्तान श्रेयस अय्यर ने कोलकाता के गेंदबाज़ों पर रन बरसाना शुरू कर दिया। पृथ्वी शॉ और अय्यर ने मिलकर कोलकाता के बल्लेबाज़ों को खूब धोया। शॉ 62 रन बनाकर आउट हुए मगर अय्यर अंत तक मैदान पर डटे रहे। उन्होंने कप्तानी पारी खेलते हुए 232 की स्ट्राइक रेट से केवल 40 गेंदों में नाबाद 93 रन बनाये। उन्होंने मैच में कुल 10 छक्के लगाए। आखिरी ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए उन्होंने 29 रन ठोक डाले। दिल्ली की टीम ने अंत में 219 रन बनाये।

जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम शुरुआत से ही दवाब में नज़र आई। कोलकाता लगातार अपने बल्लेबाज़ों के विकेट खोती चली गई। अंत में शुभमण गिल और आंद्रे रुसेल ने पारी को सँभालने की कोशिश की मगर वो टीम को जीत नहीं दिला पाए। शुभमण ने 37 और रुसेल ने 44 रनों की पारी खेली। कोलकाता की टीम अपने निर्धारित 20 ओवरों में केवल 164 रन ही बना पाई और अंत में 55 रनों से हार गई।

इस जीत के साथ अब दिल्ली डेयरडेविल्स के 4 अंक हो गए है और उन्होंने मुंबई की टीम को पीछे छोड़ दिया है। पॉइंट टेबल में एक स्थान के फायदे के साथ अब दिल्ली की टीम 7वें स्थान पर पहुँच गई है।

Photo Credit: IPLT20

Leave a Reply